ICICIबैंक में घुसकर मैनेजर की हत्या

31 Jul 2021 15:06:28

 ICICI _1  H x
विरार में पूर्व मैनेजर ने ही डकैती डालने का किया प्रयास मुंबई के उपनगर विरार में ICICI बैंक के अंदर घुसकर मैनेजर की हत्या किए जाने की सनसनीखेज घटना घटी. बैंक के पूर्व मैनेजर द्वारा ही डकैती डालने के प्रयास के इस मामले में चाकू के हमले में कैशियर भी जख्मी हुइंर्. मैनेजर और कैशियर दाेनाें महिला थीं और उन्हाेंने जबर्दस्त संघर्ष करते हुए बैंक लूटने का प्रयास नाकाम कर दिया.इसकाे लेकर इन दाेनाें महिलाओं की सर्वत्र सराहना हाे रही है.अपनी जान देकर भी बैंक में जमा जेवरात और कराेड़ाें की रकम बचाने वालीं इस मैनेजर का नाम याेगिता वर्तक है जबकि हमलावर पूर्व मैनेजर का नाम अनिल दुबे है. गुरुवार की रात 8 बजे मैनेजर याेगिता वर्तक व कैशियर श्वेता देवरुख हिसाब मिलान कर रही थीं. तभी अचानक चाकू से हमले पर दाेनाें स्तब्ध रह गईं. हमलावर अनिल दुबे द्वारा जेवरात व पैसा लूटने का उन्हाेंने जाेरदार विराेध किया लेकिन लगातार किए गए वाराें के कारण याेगिता की माैत हाे गई.
 
वहीं कैशियर श्वेता गंभीर घायल हाे गई जिन्हें प्राइवेट हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है.हमले के बाद भागते हुए आराेपी काे लाेगाें ने पकड़कर जमकर पीटा. बाद में उसे विरार पुलिस के कब्जे में दिया गया. शुक्रवार काे उसे न्यायालय में उपस्थित किया गया जहां उसे पुलिस कस्टडी सुनाई गई.मुंबई से सटे विरार में ICICI बैंक की एक ब्रांच में गुरुवार देर रात एक बड़ी बैंक डकैती हुई. रात करीब आठ बजे बैंक के पूर्व कर्मचारी ने बैंक पर हमला कर लूट का प्रयास किया. इस दाैरान एक महिला बैंक मैनेजर की हत्या कर दी गई और एक कैशियर गंभीर रूप से घायल हुई हैं.जानकारी के मुताबिक, आईसीआईसीआई बैंक की विरार के पूर्व में मनवेल पाड़ा में एक शाखा है. यह वारदात गुरुवार (29 जुलाई) शाम 8 बजे के आसपास हुई.
 
रात में बैंक बंद हाेने के बाद सभी कर्मचारी घर जा चुके थे. बैंक में सिर्फ श्वेता देवरुख (32) और याेगिता वर्तक (34) काम कर रही थीं. इसी दाैरान बैंक का पूर्व मैनेजर अनिल दुबे बैंक पहुंचा और चाकू की नाेक पर बैंक से नकदी और जेवरात लूटने का प्रयास किया.अनिल काे देख दाेनाें महिलाओं ने उसका विराेध किया और दाेनाें ही आराेपी संग भिड़ गईं. इसके बाद मामला इस कदर बढ़ा कि आराेपी ने दाेनाें पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में मैनेजर याेगिता वर्तक की माैके पर ही माैत हाे गई, जबकि कैशियर श्वेता गंभीर रूप से घायल हाे गई. फिलहाल उन्हें एक प्राइवेट हाॅस्पिटल में एडमिट करवाया गया है. हालांकि, दाेनाें महिलाओं पर हमले के बाद आराेपी ने बैंक में रखी कैश और नगदी काे बटाेर और माैके से फरार हाेने ही वाला था कि स्थानीय लाेगाें ने उसे पकड़कर बुरी तरह से पीटा.
Powered By Sangraha 9.0