रेलवे स्टेशन के पास रोजाना ट्रैफिक जाम से यात्री परेशान

30 Oct 2022 09:10:21
 
 
 

mall dhakka
 
 
पुणे, 29 अक्टूबर (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
शहर के रेलवे स्टेशन, एरिया में हर रोज होने वाले ट्रैफिक जाम से नागरिक परेशान हो रहे हैं. कैंप और जिला कलेक्टर कार्यालय की ओर जाने वाले दैनिक यात्री एक ओर जूना बाजार और मालधक्का के रास्ते जैसे महत्वपूर्ण चौक पर धीमी गति से चलने वाले यातायात से निराश हैं. इस ट्रैफिक जाम से कुछ यात्रियों को ट्रेन के समय में स्टेशन पहुंचने मेें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं कुछ यात्रियों को पैदल ही स्टेशन तक पहुंचना पड़ा. यात्रियों का कहना है कि इन दिनों ट्रैफिक बहुत ज्यादा है, क्योंकि कई लोग राजा बहादुर मिल रोड के बजाय मालधक्का चौक से यात्रा करना पसंद करते हैं. क्योंकि उस रोड पर मेट्रो का काम चल रहा है. वे यात्री मालधक्का चौक से पुणे स्टेशन पहुंचना पसंद करते हैं.
हालांकि राजा बहादुर मिल रोड पर भी पुणे रेलवे स्टेशन के गेट हैं, लेकिन ज्यादातर यात्री मुख्य गेट से जाना पसंद करते हैं. पिछले कुछ समय से मालधक्का चौक रोड पर वाहनों की आवा-जाही बढ़ी हुई है. यात्रियों का कहना है कि बढ़ते यातायात को ध्यान में रखते हुए यह 4 लेन की सड़क यातायात के हेतु उपयोग में लानी चाहिये. इसे तुरंत चौड़ा किया जाना चाहिए. देखा गया है कि जूना बाजार चौक एरिया में ज्यादा ट्रैफिक जाम होने से कई बाइक सवार फुटपाथ का इस्तेमाल करते हैं. लोगों का कहना है कि भीड़-भाड़ के समय जूना बाजार चौक को पार करने में काफी समय लगता है.
मालधक्का चौक पर भी यही स्थिति बनी हुई है. अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यातायात सुव्यवस्थित हो सके. शाम के समय इस एरिया में ट्रैफिक का पीक समय होता है. उस समय मालधक्का चौक की ओर जाने वाली सड़क पर आरटीओ, कुंभारवाड़ा और सिविल कोर्ट से आने-वाले वाहनों का भारी फ्लो होता है. यह रोज की परेशानी होने की वजह से इसे नियंत्रित करने के लिए खास उपाय करने की जरुरत है.
Powered By Sangraha 9.0