PMPML बसाें की छतों से टपक रहा पानी

19 Jul 2022 10:11:23
 
pmpml
 
भोसरी, 18 जुलाई (आ.प्र.)
 
भोसरी से राजगुरूनगर रूट पर चलने वाली पीएमपीएमएल बस की हालत खराब हो चली है. इसकी छत से टपकती बारिश के कारण यात्री छाता खोले, रेनकोट पहने सफर करते नजर आए. इसकी खिड़कियों के शीशे भी खराब हो गए हैं. जिससे खिड़कियां बंद नहीं होतीं इसलिए खिड़कियों के रास्ते भी बारिश का पानी बस में आ जाता है. इस तरह बस में भीगने से बचने के लिए यात्रियों ने छातों और रेनकोट का सहारा लिया. ऐसे में बस कंडक्टर भीगते हुए टिकट काट रहे हैं. पुणे-नासिक हाइवे पर चाकण, आंबेठाण, तलेगांव आदि क्षेत्रों में जाने के लिए पीएमपीएमएल द्वारा भोसरी से राजगुरूनगर तक बस सर्विस शुरू की गई है. खेड़ तहसील के मुख्यालय राजगुरूनगर के रास्ते में चाकण एमआईडीसी है.
इस रूट से काफी नागरिक नौकरी और पढ़ाई के सिलसिले में अप-डाउन करते हैं. इस रूट पर चलने वाली बस की छत से बारिश का पानी अंदर टपकता है. यह पानी टपकता हुआ बस की सीटों पर जमा हो जाता है. कई सीटों के कवर फट चुके हैं जिससे कि पानी सीट के अंदर तक चला जाता है. ऐसे में इन गीली सीटों पर बैठना मुश्‍किल हो जाता है. इसके साथ ही खिड़कियों के शीशे जाम हो जाने से खिड़कियां भी बंद नहीं हो पाती, खिड़कियों से भी बारिश का पानी अंदर आने लगता है. इस सबके चलते यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.
यात्री किस जगह पर बैठें, यह समझ नहीं पा रहे ह्‌ैं‍. इसलिए मजबूरन कुछ लोग बस में छाता खोल कर और कुछ रेनकोट पहनकर यात्रा कर रहे हैं. बस की छत से टपकती बारिश के कारण यात्रियों के कपडों समेत सारा सामान भीग जाता है. बस में छाता खोले और रेनकोट पहने यात्रियों को देखकर नए चढ़ने वाले यात्री भी गड़बड़ा जाते ह्‌ैं‍. उनके ऊपर भी जब बस की छत से पानी टपकता है, तब वह समझ पाते हैं.
ऐसे में कई यात्री इस पानी टपकती बस से यात्रा करना टाल रहे ह्‌ैं‍. बस में भीगते हुए टिकट काटने वाले कंडक्टर भी कई बार पैर फिसलकर बस में गिर चुके हैं. बस ड्राइवर भी छत से टपकते पानी में भीगते हुए गाड़ी चला रहे हैं, ऐसे में हादसे का खतरा बना रहता है. इसके साथ ही पानी में भीगने से बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है. इस जर्जर खस्ताहाल बस को छोड़कर काफी लोग प्राइवेट वाहनों से यात्रा करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं.
Powered By Sangraha 9.0