इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में जेसीबी मशीनों का बड़ा योगदान

20 Oct 2023 12:44:28
 
jcb
 
 
तलेगांव दाभाड़े, 19 अक्टूबर (आ.प्र.)
 
जेसीबी इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक दीपक शेट्टी का मानना है कि जेसीबी इंडिया कंपनी ने देश के अधिक ग्रामीण क्षेत्रों और विभिन्न श्रेणियों की इनोवेटिव ट्रैक्ड एक्सकेवेटर मशीनों तक ग्राहक पहुंच बनाने का लक्ष्य रखा है. देश में बुनियादी ढांचे के विकास में जेसीबी मशीनें बहुत योगदान देंगी. उन्होंने कहा, घरेलू बाजार के अलावा, जेसीबी मशीनें 85 अन्य देशों में भी निर्यात की जा रही हैं. इस अवसर पर पुणे परियोजना के कार्यकारी निदेशक और उपाध्यक्ष (विपणन-बिक्री) संदीप कालरा उपस्थित थे.
 
जेसीबी एक्सकेवेटर दिवस के अवसर पर कंपनी ने बुधवार, 18 अक्टूबर को एक्सकेवेटर के 16 विभिन्न प्रकारों की मशीनों का प्रदर्शन किया. इसमें 1.6 टन मिनी से 38.5 टन तक ट्रैक किए गए उत्खनन शामिल हैं. कंपनी के प्रबंध निदेशक दीपक शेट्टी ने कहा, जेसीबी उत्खननकर्ताओं ने दो दशकों से अधिक समय से भारत में बुनियादी ढांचे के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है
 
. कंपनी ने तलेगांव एमआईडीसी में एक परियोजना में इन मशीनों की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग में महत्वपूर्ण निवेश किया है. भारत में विश्व स्तरीय मानक हैं. आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा के अनुसार, घरेलू बाजार के अलावा 85 देशों में निर्यात किया जाता है. इसलिए यह मशीनें बुनियादी ढांचे के विकास में प्रमुख भूमिका निभाएंगी. प्रास्ताविक में उपाध्यक्ष संदीप कालरा ने पुणे परियोजना की समग्र प्रगति का सिंहावलोकन प्रस्तुत किया.
Powered By Sangraha 9.0