लायंस क्लब के होली मिलन ‘रंग-उमंग' में खूब लगे ठहाके

कैम्प स्थित नेहरू मेमोरियल हॉल में आयोजित कवि सम्मेलन में हास्य कवियों ने सुनाईं चुटीली कविताए

    12-Mar-2023
Total Views |
 
kavi
 
पुणे, 11 मार्च (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
लायंस क्लब्स इंटरनेशनल (प्रांत 3234डी-2) के ‘रंग-उमंग' कार्यक्रम में हास्य-व्यंग की फुहारों के बीच लोगों ने जमकर ठहाके लगाए. इस कार्यक्रम में हिंदी हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था. यह कार्यक्रम कैम्प के मोलेदिना रोड स्थित नेहरु मेमोरियल हॉल में शुक्रवार की रात 9 बजे आयोजित किया गया था. श्रोताओं से खचाखच भरे इस हॉल में लॉफ्टर चैलेंज फेम रोहित शर्मा, प्रसिद्ध कवि दिनेश बावरा और दिलीप शर्मा ने अपनी काव्य रचनाएं प्रस्तुत कीं. इन कवियों द्वारा प्रस्तुत की हास्य-व्यंग की रचनाओं ने लोगों को गुदगुदाया भी और उनमें छिपी छोटी-छोटी चुटकियों में जिंदगी के फलसफे को समझने के लिए मजबूर भी किया. कार्यक्रम की शुरुआत में सरस्वती वंदना कवि दिलीप शर्मा ने प्रस्तुत की.
 
 
kavi
 
 
इसके बाद संयोजक द्वारका जालान ने अपनी चुटीली और मनोरंजक शैली में कवि सम्मेलन को आगे बढ़ाया और लॉफ्टर चैलेंज फेम रोहित शर्मा को आमंत्रित किया. रोहित शर्मा ने लोगों को जमकर हंसाया और उपस्थित श्रोताओं की जमकर दाद बटोरी. उन्होंने चार लाइनों में महिला के सम्मान की बात करते हुए कहा कि जब आप महिलाओं को कुछ देते हैं तो वे उसे दुगना करके लौटाती हैं ‘जैसे आप इन्हें मकान दें .. तो वह आपको घर देगी, आप उन्हें अनाज दें तो वह आपको भोजन देगी, आप उन्हें मुस्कराहट दें तो वह अपना दिल दे देगी.' रोहित शर्मा ने इस गंभीर फलसफे के बाद लोगों को गुदगुदाने के लिए आगे अपनी बात जोड़ी और कहा यदि आपने इन्हें टेंशन दिया तो ...वह भी आपको डबल करके दे देगी.
 
kavi
 
 
रोहित शर्मा की कविताओं के बाद पुणे के प्रसिद्ध कवि दिलीप शर्मा ने अपनी चिर्र-परिचित शैली में पैरोडियां सुनाईं और लोगों को कभी हंसाया और कभी अचानक सोचने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने नेताओं के चरित्र पर आधारित पैरोडी ‘लागा खादी में दाग छुड़ाऊं कैसे... सुनाकर श्रोताओं की जमकर तालियां बटोरीं.
कार्यक्रम के अंत में दिनेश बावरा ने अपनी कविताओं से पूरे माहौल को हंसी-ठहाकों से लबरेज कर दिया इस अवसर पर लायंस क्लब पूना गणेशखिंड के प्रेसीडेंट राजीव अग्रवाल, सेक्रेटरी गोपालकृष्ण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष जितेश अग्रवाल, हीरा अग्रवाल, प्रेमचंद बाफना, शाम खंडेलवाल, कोआर्डिनेटर विजय भंडारी, नरेंद्र गोयल, दिलबागसिंह बीर, संजय डागा और मयूर शाह सहित लायंस क्लब के पदाधिकारी और सदस्य व अन्य गणमान्य उपस्थित थे.
 
 
kavi
 
..मंच संचालक की अपील ने रंग दिखाया और ऑडिटोरियम हो गया एकदम स्वच्छ
 
लायंस क्लब पर्यावरण की सुरक्षा और जन स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहता है. भले ही कार्यक्रम हंसी-मजाक और होली मिलन का था लेकिन यहां भी लायंस क्लब ने अपने कर्तव्य का निर्वहन किया. वाकया कुछ ऐसा था कि कार्यक्रम के दौरान श्रोताओं को स्नैक्स के पैकेट और पानी की बोतलें वितरित की गई थीं. जिनको दर्शकों ने खाली होने के बाद दर्शकों ने अपनी सीट के नीचे रख दी थी. मंच संचालक द्वारका जालान ने दर्शकों से मंच से अपील करते हुए कहा कि कार्यक्रम समाप्ति के बाद सभी दर्शक अपनी-अपनी पानी की बोतलें और खाली पैकेट्स उठाकर डस्टबिन में डाल दें. कार्यक्रम समाप्ति पर देखते ही देखते पूरा हॉल चकाचक हो गया. इस पर उन्होंने सभी दर्शकों को इसके प्रति आभार व्यक्त किया.
 
श्रोताओं की नजर में ‘रंग-उमंग'
 
बहुत ही बढ़िया हास्य कवि सम्मेलन रहा. सभी कवियों ने जमकर हंसाया. द्वारका जालान का संचालन अद्भुत रहा.
- राजीव अग्रवाल
 मंच से लोगों को हंसाने जैसे मुश्किल कार्य पर कवियों ने अपना कर्तव्य बखूबी निभाया.सभी ने कमाल कर दिया.
- उत्तम बांठिया
 लंबे अरसे के बाद खुलकर हंसने का मौका मिला. द्वारकाजी और शाम खंडेलवाल को इस आयोजन के लिए बधाई. -
नरेंद्र गोयल