हैदराबाद टी-20 में भारत ने बांग्लादेश पर शानदार जीत हासिल की

14 Oct 2024 13:26:58
 
 
 

Match
 
संजू सैमसन बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’, हार्दिक पंड्या काे ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश का टी-20 में भी सूपड़ा साफ कर दिया है. टेस्ट सीरीज भारत ने 2-0 से जीती. वहीं टी-20 सीरीज 3-0 से जीती. टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार काे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में तीसरा टी20 मैच हुआ.जिसे भारतीय टीम ने 133 रनाें से अपने नाम किया. संजू सैमसन अपने शतक की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे. वहीं हार्दीक पंड्या काे ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का अवाॅर्ड दिया गया.इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच में भारतीय टीम ने 297 रनाें का स्काेर खड़ा किया.
 
जाे टी-20 इतहिास में भारतीय टीम का सबसे बड़ा स्काेर रहा. वहीं टेस्ट खेलने वाले देशाें में भी यह किसी टीमका सर्वाधिक स्काेर था. भारत की ओर से संजू सैमसन (111), सूर्यकुमार यादव (75) हार्दीक पंड्या (47)ने तूफानी पारीयां खेलीं. जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम टारगेट से काफी पीछे रहे गई. बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर्स में महज164/7 का स्काेर खड़ा किया.बांग्लादेश की पारी की शुरुआत भारत के रिकाॅर्ड स्काेर के सामने बेहद खराब रही, उनके बल्लेबाज परवेज हुसैन (0) मैच की पहली गेंद पर मयंक यादव का शिकार बने. थाेड़ी देर बाद ही वाॅशिंगटनसुंदर अटैक पर लाए गए, उन्हाेंने अपने ओवर की पहली (चाैथे ओवर की पहली गेंद) परतंजीद हसन (15) काे कैच आउट करवाया.
 
बांग्लादेशी की स्काेर परतंजीद के आउट हाेने के समय महज 35 रन था.बांग्लादेशी पारी के विकेट लगातार गिर रहे थे, 59/3 के स्काेर कप्तान नजमुल हुसैन शांताे (14) पर विकेटकीपर संजू सैमसन काे कैच थमा बैठे. बांग्लादेश की ओर से नजमुल के आउट हाेने के बाद लटिन दास (42) ने थाेड़ा बहुत संघर्ष किया. वहीं आखिरी मुकाबला खेल रह महमूदुल्लाह (8) और मेहदी हुसैन कुछ खास नहीं कर सके. वहीं आखिरी के बल्लेबाजाें ने ताे सरेंडर कर दिया. भारत की ओर से रवी बिश्नाेई सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्हाेंने तीन विकेट झटके.भारत ने हैदराबाद टी-20 में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टी20 का अपना सबसे बड़ा स्काेर बनाया.
Powered By Sangraha 9.0