आघाड़ी में सीटाें काे लेकर पेंच फंसा !

    19-Oct-2024
Total Views |
 
 

Seats 
 
उद्धव ठाकरे गुट ने नाना पटाेले से चर्चा करने से इन्कार किया महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में सीटाें के आवंटन काे लेकर पेंच फंस गया है. बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे गट ने कांग्रेसी नाना पटाेले से चर्चा करने से इन्कार कर दिया है. कई सीटाें पर दाेनाें पार्टियां अपना-अपना दावा ठाेक रही हैं जिससे आवंटन का मामला पेचीदा हाे गया है. पूर्व में जीती हुई सीटें कांग्रेस काे देने यूबीटी बिलकुल तैयार नहीं है, उधर संजय राउत ने कहा है कि अब सीधे राहुल गांधी से बात की जायेगी.महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी के बीच सीट शेयरिंग का मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है.
 
कई सीटें ऐसी हैं जिन पर गठबंधन की तीनाें सीटें अपना-अपना दावा कर रही हैं. इस बीच विदर्भ की कुछ सीटाें काे लेकर कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के बीच तकरार की बात सामने आई है.दाेनाें दलाें के बीच 20 से 25 सीटाें पर मतभेद है, जिसमें विदर्भ की सीटाें पर सबसे ज्यादा पेंच फंसा हुआ है, यहां सबसे ज्यादा सीटें शिवसेना ठाकरे गुट और कांग्रेस के पास हैं. शिवसेना यूबीटी का कहना है कि लाेकसभा में अमरावती और रामटेक सीटें कांग्रेस के लिए उन्हाेंने छाेड़ी थीं, इसलिए विदर्भ में चार से पांच सीटें शिवसेना यूबीटी काे मिलनी चाहिएठाकरे गुट का कहना है कि विदर्भ में उनकी पार्टी बढ़ाने के लिए वहां लड़ना जरूरी है.
 
ठाकरे गुट ने आराेप लगाया है कि विभिन्न गुट विदर्भ में सीटाें के आवंटन में बाधा डाल रहे हैं. ऐसे में अब देखा जा रहा है कि सीट अलाॅटमेंट का गैप और भी ज्यादा बढ़ गया है. इस संबंध में उद्धव ठाकरे गुट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से नाना पटाेले की शिकायत भी की है. इस पर चर्चा के लिए नाना पटाेले शरद पवार के पास पहुंचे हैं. ताे अब देखना हाेगा कि महाविकास आघाड़ी में सीट बंटवारे का विवाद कैसे सुलझता है. उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बताया कि सीट बंटवारे पर चर्चा अंतिम चरण में है. इस माैके पर उन्हाेंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सीटाें के आवंटन के फैसले पर आज ही अंतिम मुहर लगनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्हाेंने कहा था कि अगर राज्य में कांग्रेस नेताओं काे अधिकार नहीं है ताे उन्हें राहुल गांधी से चर्चा करनी हाेगी.