अपने नेता को टिकट दिलाने हेतु शिवसैनिक पैदल निकले

नाना भानगिरे को उम्मीदवारी देने की मांग को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे के घर रवाना

    22-Oct-2024
Total Views |

paidal


 पुणे, 21 अक्टूबर (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
आगामी विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में रविवार को भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, लेकिन महायुति में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस द्वारा अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है. उम्मीदवार कौन होंगे, इस पर सभी की नजरें लगी हुई हैं. इसके कारण महायुति में इच्छुक उम्मीदवारों के बगावत करने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान हड़पसर क्षेत्र से हजारों शिवसैनिक और नागरिक नाना भानगिरे को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग को लेकर आक्रामक हो गए हैं. हड़पसर निर्वाचन क्षेत्र के शिवसैनिक हड़पसर से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के वर्षा बंगले तक पैदल चलकर जा रहे हैं.
 
पुणे शहर के हड़पसर विधानसभा क्षेत्र के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक चेतन तुपे हैं और उन्हें फिर से उम्मीदवार बनने की संभावना है. वहीं इस मतदाता क्षेत्र से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के वेिशासपात्र और शिवसेना पुणे शहर प्रमुख नाना भानगिरे भी इच्छुक हैं. इससे महायुति में नेताओं के सामने किसे उम्मीदवार बनाना है,
 
यह बड़ा पेंच बन गया है. रविवार की शाम को शिवसेना पुणे शहर प्रमुख नाना भानगिरे को हड़पसर से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग के लिए हजारों शिवसैनिकों और नागरिकों ने प्रभु श्रीराम के चरणों में प्रार्थना और महाआरती की. इसके माध्यम से नाना भानगिरे ने जोरदार शक्ति प्रदर्शन भी किया. अब उसके बाद हड़पसर निर्वाचन क्षेत्र के शिवसैनिक अधिक आक्रामक हो गए हैं और हड़पसर से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के वर्षा बंगले तक पैदल चलकर निकले हैं. शिवसेना के मुख्य नेता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हड़पसर निर्वाचन क्षेत्र को शिवसेना के लिए छोड़ने और इस क्षेत्र से नाना भानगिरे को उम्मीदवार बनाने की मांग के लिए शिवसैनिक पैदल निकल पड़े हैं. इस प्रकार शिवसैनिकों के आक्रामक होने से महायुति में नेताओं को अब आगे के कदम सोच-समझकर उठाने की आवश्यकता हो गई है.