भारत-अफगानिस्तान के बीच सुपर 8 का मुकाबला आज

    20-Jun-2024
Total Views |
 
 

cricket 
वेस्टइंडीज में हाेगा मैच, पिच बल्लेबाजाें के लिए उपयुक्त : अब तक इस मैदान में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप के ग्रुप मैचाें में शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया ने अपने तीनाें मैच जीते. हालांकि लीग का आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हाे गया. वहीं अब टीम सुपर 8 मुकाबलाें के लिए मैदान पर उतरेगी.राेहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से है. यह मैच 20 जून काे वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है.बता दें कि सुपर 8 का मुकाबला काफी राेमांचक हाेने वाला है. यहां रनाें की बरसात हाेगी, क्याेंकि यूएसए की पिच से यह बिल्कुल अलग है और बल्लेबाजाें के लिए अनुकूल है. हालांकि वेस्टइंडीज के इस मैदान पर अब तक भारत काे निराशा हाथ लगी है. वहीं अफगानिस्तान की टीम फिलहाल फाॅर्म में नजर आ रही है. ऐसे में भारत के लिए यह मुकाबला आसान नहीं हाेने वाला है.
 
भारत और अफगानिस्तान का सुपर-8 का मुकाबला 20 जून काे बारबाडाेस के ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से खेला जाएगा. वहीं टाॅस शाम 7:30 बजे हाेगा.दाेनाें टीमाें के बीच सुपर 8 का राेमांचक मुकाबला स्टार स्पाेर्ट्स नेटवर्क चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा ये मुकाबला हाॅटस्टार पर भी देख सकते हैं.बारबाडाेस के ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम के मैदान पर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच कड़ी टक्कर देखने काे मिलती है. इस मैदान की पिच मिट्टी, बारीक रेज और बजरी के बनी हुई है, जिसके चलते गेंदबाजाें काे उछाल मिलता है और वे स्विंग कर पाते हैं. इसके अलावा यह पिच स्पिनराें के लिए भी मददगार साबित हाेता है. वहीं पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाले टीम काे इस पिच पर फायदा मिलता है. ऐसे में टीम पहले टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करेगी.
 
केनिंग्सटन ओवल के पिच अब तक कुल 47 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 30 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि 17 मैचाें जीत रन का पीछा करने वाली टीम काे मिली है.यहां पहली इनिंग का औसत स्काेर 138 रन रहा है. बता दें कि बारबाडाेस के मैदान पर आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ग्रुप राउंड के दाैरान खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 201 रन बनाए थे.केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम के मैदान पर टीम इंडिया एक बार भी जीतने में सफल नहीं हुई है. भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार साल 2010 में टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसमें इंडिया काे हार मिली थी. बता दें कि बारबाडाेस में भारत का रिकाॅर्ड बेहद ही डराने वाली हैं. टीम इंडिया ने अब तक इस मैदान पर सिर्फ 2 टी-20 मैच खेले हैं और दाेनाें में ही हार हासिल हुई है. दरअसल, साल 2010 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत काे इस मैदान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हराया था.