‌‘राष्ट्रीय वैज्ञानिक गोलमेज सम्मेलन‌’ 19 जुलाई से

10 Jul 2024 10:25:07

aaaa
 
 
 
डेक्कन, 9 जुलाई (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
  
देश में पहली बार भारतीय वैज्ञानिकों के राष्ट्रीय वैज्ञानिक गोलमेज सम्मेलन (एनएसआरटीसी) का आयोजन किया गया है. एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी ने यह पहल की है. विज्ञान और प्रौद्योगिकी आधारित विकसित भारत 2047 की अवधारणा के साथ यह सम्मेलन आगामी शुक्रवार (19 जुलाई) से रविवार (21 जुलाई) को होगा. यह जानकारी वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. रघुनाथ माशेलकर, डॉ. विजय भटकर, एमआईटी डब्ल्यूपीयू के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल वेिशनाथ कराड और एमएसआरटीसी के राष्ट्रीय संयोजक तथा एमआईटी डब्ल्यूपीयू के प्रो-वाइस चांसलर डॉ. मिलिंद पांडे ने मंगलवार (9 जुलाई) को एक पत्रकार वार्ता में दी.
 
इस पत्रकार वार्ता में एमआईटी डब्ल्यूपीयू के कुलपति डॉ. आर.एम. चिटणीस, अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. अशोक जोशी, डब्ल्यूपीयू के सीएओ डॉ. संजय कामतेकर, डॉ. एमएस रामचन्द्र राव, डॉ. भारत काले और चावली मूर्ति उपस्थित थे.
 
एमआईटी डब्ल्यूपीयू कैंपस में इस गोलमेज सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेंद्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. समारोप समारोह 21 जुलाई को शाम 4 से 6 बजे तक होटल टिप टॉप में होगा. सम्मेलन की अध्यक्षता एमआईटी डब्ल्यूपीयू के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. वेिशनाथ दा. कराड निभायेंगे.
Powered By Sangraha 9.0